सीजी पीपीटी प्रवेश पत्र 2018 Details Here


2929/5000
छत्तीसगढ़ प्री पॉलिटेक्निक टेस्ट के बारे में
छत्तीसगढ़ प्री पॉलिटेक्निक टेस्ट (छत्तीसगढ़ प्री पॉलीटेक्निक टेस्ट) 2018 आवेदन पत्र मार्च 2018 के अंतिम सप्ताह से शुरू किया जाएगा। सीजी पीपीटी 2018 (छत्तीसगढ़ प्री पॉलिटेक्निक टेस्ट) हर साल आयोजित राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा है। यह छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड (सीपीईबी) द्वारा प्रशासित है।उम्मीदवार छत्तीसगढ़ राज्य में विभिन्न इंजीनियरिंग डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में खुद को नामांकित कर सकते हैं। हर साल, कई उम्मीदवार परीक्षा के लिए आवेदन करते हैं और परीक्षा अर्हता प्राप्त करते हैं।
सीजी पीपीटी प्रवेश पत्र रिलीज दिनांक
सीजी पीपीटी (सीजी पीपीटी) प्राधिकरण ने सीजी पीपीटी 2018 प्रवेश पत्र जारी किया अप्रैल 2018 है। सीजी पीपीटी टेस्ट मई 2018 के महीने में आयोजित किया जाएगा। प्राधिकरण परीक्षा के बाद सीजी पीपीटी 2018 परिणाम प्रदान करेगा। योग्यता सूची में उनके रैंक के अनुसार उम्मीदवार सीजी पीपीटी 2018 परामर्श में भाग लेंगे। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड योग्य छात्रों के लिए परामर्श प्रक्रिया आयोजित करेगा।सीजी पीपीटी प्रवेश पत्र विवरण
सीजी पीपीटी 2018 का प्रवेश पत्र शायद अप्रैल के आखिरी सप्ताह में ऑनलाइन उपलब्ध होगा। उम्मीदवार प्रवेश पंजीकरण कार्ड या पंजीकरण संख्या / जन्मतिथि दर्ज करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।प्रवेश पत्र रोल नंबर, परीक्षा तिथि और समय, और परीक्षा केंद्र आदि जैसे विवरण भालू देता है। प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने तक अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र सुरक्षित रखना चाहिए। निम्नलिखित जानकारी सीजी पीपीटी प्रवेश पत्र 2018 में उपस्थित होगी। छात्रों को प्रवेश पत्र में निम्नलिखित बिंदुओं के सभी विवरण भरने के लिए आवश्यक है।प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें
सभी पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए, सीजी पीपीटी प्रवेश पत्र केवल ऑनलाइन मोड में उपलब्ध होगा। उम्मीदवार निम्नलिखित कदमों से सीजी पीपीटी टेस्ट 2018 के प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने में सक्षम होंगे,

    
सीजी पीपीटी 2018 आधिकारिक साइट i.e .. की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, http: //cgdteraipur.cgstate.gov.in/
    
डाउनलोड हॉल टिकट लिंक पर क्लिक करें। अपना पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।
    
प्रवेश पत्र देखने के लिए सबमिट पर क्लिक करने के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करें। अभ्यर्थियों को परीक्षा की तिथियों और समय की जांच करनी चाहिए।
    
पंजीकरण प्रक्रिया के बाद दस्तावेज़ों को आगे के उपयोग के लिए हार्ड कॉपी के रूप में मुद्रित करें।
सीजी पीपीटी 2018 उम्मीदवार दिशानिर्देश

    
अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे सभी प्रविष्टियों को सीजी पीपीटी हॉल टिकट 2018 में ध्यान से जांचें। छात्रों को यह सुनिश्चित करना होगा कि हॉल टिकट में सभी विवरण सही तरीके से मुद्रित हों।
    
प्रत्येक उम्मीदवार के लिए, प्रवेश पत्र संख्या इंगित करने वाली एक सीट आवंटित की जाएगी। उम्मीदवार को केवल अपनी आवंटित सीट में पता लगाना और बैठना है। वैध प्रवेश पत्र और आईडी प्रमाण के उत्पादन के बिना, उम्मीदवारों को परीक्षा लिखने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
    
अभ्यर्थियों को एक फोटो आईडी सबूत के साथ एक पुष्टिकरण पर्ची पर एक तस्वीर लाना है। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र के अतिरिक्त प्रिंटआउट लें।
    
अभ्यर्थियों को तुरंत अधिकारियों के साथ किसी भी गलती के संपर्क के मामले में प्रवेश पत्र में उल्लिखित विवरणों की जांच करनी चाहिए।

Comments